विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खण्डूड़ी ने , राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया

0

26जनवरी 2024उत्तराखण्ड़ विधानसभा भवन देहरादून में विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु भूषण खण्डूड़ी ने , राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया अपने सम्बोधन से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने , विधानसभा कर्मियों को संकल्प पत्र भी दोहराया

विधानसभा अध्यक्ष ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर , उपस्थित सभी कर्मचारीयों को संबोधित करते हुए कहा कि आज से 75 वर्ष पूर्व 1950 को हमें भारत का संविधान मिला तब से हम एक महान लोकतन्त्र के नागरिक होने का उत्सव मनाते आ रहे है

खण्डूड़ी ने कहा कि वर्षों के संघर्ष के उपरान्त 1947 को हमें आजादी प्राप्त हुई । उसके पश्चात आज के दिन ही हमारा संविधान अस्तित्व में आया ओर हमने सर्वदलीय लोकतांत्रिक शासन प्रणाली को अपनाया भारतीय संविधान हमारे लोकतंत्र का सजग प्रहरी है जिसके उज्जवल प्रकाश में देश लोकतन्त्र के पथ पर तेजी से कदम बढा़ते हुए एक मजबूत राष्ट्र के रुप में विश्व पटल पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है । आज हम गर्व से का सकते हैं कि हम विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक राष्ट्र के रूप में सफल हुए हैं।

आज हमारा देश अमृत काल का महोत्सव भी मना रहा है इस परिवर्तन के काल खण्ड में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत देश आत्म विश्वास के साथ सुदृढ़ ,स्वस्थ ,शिक्षित एवं समग्रता के साथ सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है ।

भारत की अध्यक्षता में जी-20 शिखर सम्मेलन, ऐतिहासिक महिला आरक्षण विधायक नारी शक्ति बंधन अधिनियम, Aditya L-1 का सफलतापूर्वक Halo Orbit में स्थापित होना । PM jan man yojna से हमारे जन जाति बुक्सा भाई बहिनों को आवास ,शुद्ध पेयजल,स्वास्थ्य ,शिक्षा के समाधान से मुख्य धारा में लाने का प्रयास किया जा रहा है । इन सभी विकास योजनाओं के साथ अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा गौरवान्वित करने वाली है ।

आज 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने शसस्त्रबल ,पुलिस अर्धसैनिकबल को भी धन्यवाद देती हूं इन प्रहरियों के कारण ही हम देशवासी सुरक्षित है हम सब मिलकर ऐसे भारत का संकल्प लें जहां चारों ओर खुशहाली, समृद्धि, भाईचारा समता एंव प्रगति हो तथा समाज के कमजोर से कमजोर वर्ग तक उन्नति एवं विकास की धारा पंहुच सके ।

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी देश व प्रदेशवासियों को गणतन्त्र दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं एवं बधाई दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *