साहित्यकार के जी बहल ने कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल को श्रीमद् भागवत की अंग्रेजी अनुवाद की पुस्तक भेंट की।

0

कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल से अंग्रेजी साहित्यकार केजी बहल ने श्रीमद् भागवत की अंग्रेजी अनुवाद की पुस्तक भेंट की। बता दें कि भगवत गीता द फिलोसिपी आफ लाइफ पुस्तक साहित्यकार केजी बहल द्वारा अंग्रेजी में अनुवादित की गई है।

डा. अग्रवाल को पुस्तक भेंट के दौरान साहित्यकार केजी बहल ने बताया कि भागवत गीता की अंग्रेजी अनुवाद की पुस्तक पाने के लिए उनकी ओर से कई जगह प्रयास किए गए। मगर, सफलता नहीं मिल सकी। उन्होंने बताया कि हिंदी अनुवाद में श्रीमद् भागवत की पुस्तक को उनके द्वारा अंग्रेजी में आसान शब्दों में अनुवादित किया गया है।

उन्होंने बताया कि श्रीमद् भागवत में सांसारिक विचारधाराओं का समावेश है, इसके अध्ययन से मोह माया से छुटकारा तो मिलता ही है। साथ ही जीवन को सार्थक और उज्ज्वल भी बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह बार-बार इस पुस्तक का अध्ययन करते हैं।

इस दौरान मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा के श्रवण मात्र से ही जीवन से नकारात्मकता को दूर भगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसका अध्ययन जिस जगह होता है, वहां के कोसों दूर तक सकारात्मक माहौल बना रहता है। डा. अग्रवाल ने साहित्यकार केजी बहल को पुस्तक के लिए आभार प्रकट किया। इस दौरान सुदामा सिंघल तथा कृष्ण कुमार सिंघल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *